UP ITI 2nd Merit List 2024:-खुशखबरी!यहां से चेक करें यूपी आईटीआई सेकंड मेरिट लिस्ट मे नाम?

UP ITI 2nd Merit List 2024:-दोस्तों आज हम इस आर्टिकल के माध्यम से अप आईटीआई सेकंड मेरिट लिस्ट के बारे में बात करने वाले हैं क्योंकि बहुत से उम्मीदवारों में यूपी आईटीआई के लिए आवेदन किया था जैसा कि आपको पता होगा कि अप आईटीआई की प्रथम मेरिट लिस्ट जारी कर दी गई है, अगर आप भी राजकीय औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान के लिए एडमिशन के लिए आवेदन किए हैं तो यह आर्टिकल आपके लिए महत्वपूर्ण होने वाला है।

दोस्तों आपकी जानकारी के लिए बताना चाहते हैं कि यदि आपको आईटीआई करना है तो इसके लिए ऑनलाइन माध्यम से आवेदन करना बहुत ही जरूरी है क्योंकि बिना ऑनलाइन आवेदन किया आपको ना तो प्राइवेट कॉलेज मिल सकता है ना सरकारी कॉलेज मिल सकता है ऑनलाइन आवेदन करने के बाद सभी उम्मीदवारों की मेरिट लिस्ट तैयार की जाती है जिसके आधार पर उनका एडमिशन मिलता है।

UP ITI 2nd Merit List 2024

अगर आप भी इस वर्ष यूपी आईटीआई एडमिशन के लिएऑनलाइन आवेदन किए थे तो आपकी जानकारी के लिए बताना चाहते हैं कि इसके लिए एलॉटमेंट रिजल्ट 10 अगस्त 2024 को जारी कर दिया गया है और अगर आप भी अभी तक एलॉटमेंट रिजल्ट को नहीं चेक किए हैं तो नीचे दिए गए डायरेक्ट लिंक से चेक कर सकते हैं।

दोस्तों अगर आप भी उत्तर प्रदेश औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान के लिए ऑनलाइन आवेदन किए थे और आप भी एलॉटमेंट रिजल्ट जारी होने के बाद उसमें अपना नाम चेक किए हैं और आपका उसे लिस्ट में नाम नहीं शामिल है तो आपके लिए महत्वपूर्ण जानकारी होने वाली है क्योंकि जिन उम्मीदवारों का पहली मेरिट लिस्ट में नाम नहीं आया है उनको दूसरी मेरिट लिस्ट में शामिल किया जाएगा।

UP ITI 2nd Merit List 2024:-कब जारी होगी दूसरी मेरिट लिस्ट?

दोस्तों आपकी जानकारी के लिए बताना चाहते हैं कि अप आईटीआई ऐडमिशन के लिए पहली मेरिट लिस्ट जारी कर दी गई है जैसा कि आपको पहले ही बता चुके हैं कि यूपी आईटीआई मेरिट लिस्ट 10 अगस्त 2024 को जारी कर दी गई थी दोस्तों अगर आपका भी पहले मेरिट लिस्ट में एडमिशन नहीं हुआ है तो आपको परेशान होना नहीं है।

दोस्तों जैसा की तमाम मीडिया रिपोर्ट के अनुसार जानकारी निकाल कर सामने आ रही है कि 10 अगस्त 2024 को यूपी आईटीआई ऐडमिशन के लिए पहले मेरिट लिस्ट जारी की गई थी इस लिस्ट में जिन उम्मीदवारों का नाम शामिल है उनका तो एडमिशन हो जाएगा लेकिन उम्मीदवारों का इस लिस्ट में नाम शामिल नहीं है उनका अभी इंतजार करने की जरूरत है। क्योंकि औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान द्वारा दूसरी मेरिट लिस्ट जारी की जाएगी।

UP ITI 2nd Merit List 2024:-खुशखबरी!यहां से चेक करें यूपी आईटीआई सेकंड मेरिट लिस्ट मे नाम?
UP ITI 2nd Merit List 2024:-खुशखबरी!यहां से चेक करें यूपी आईटीआई सेकंड मेरिट लिस्ट मे नाम?UP ITI 2nd Merit List 2024,UP ITI 2nd Merit List 2024,

बहुत से उम्मीदवार सवाल किया जा रहा है कि अप आईटीआई ऐडमिशन के लिए दूसरी मेरिट लिस्ट कब जारी की जाएगी तो आपकी जानकारी के लिए बताना चाहते हैं कि अभी तक इस पर कोई निश्चित तिथि नहीं हुआ है लेकिन तमाम मीडिया रिपोर्ट के अनुसार जानकारी निकाल कर आ रही है कि इसी महीने में दूसरी लिस्ट जारी कर दी जाएगी जिससे कि उम्मीदवारों को बिना परेशानी की जल्द से जल्द एडमिशन ले सके। लेकिन आपको अवगत कराना चाहते हैं कि अभी तक यूपी आईटीआई आधिकारिक सूचना नहीं प्राप्त हुई है।

इस तारीख तक एडमिशन लें सकेंगे उम्मीदवार?

जिम अभ्यर्थियों का नाम प्रथम एलॉटमेंट रिजल्ट में नाम आया है उन अभ्यार्थियों को कॉलेज में संपर्क करके जल्द से जल्द एडमिशन ले लेना चाहिए क्योंकि जिन उम्मीदवारों का एलॉटमेंट रिजल्ट 10 अगस्त 2024 को जारी हुआ है उनका 16 अगस्त 2024 तक एडमिशन लेने की अंतिम तिथि निर्धारित की गई है।इसलिएसभी उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि अपना एडमिशन 16 अगस्त 2024 के पहले अवश्य कर ले।

UP ITI 2nd Merit List 2024:-कैसे चेक करें?

दोस्तों अगर आपका भी नाम यूपी आईटीआई प्रथम एलॉटमेंट रिजल्ट मे नहीं आया है तो आपको उत्तर प्रदेश आईटीआई सेकंड मेरिट लिस्ट का इंतजार करना पड़ेगा उत्तर प्रदेश आईटीआई सेकंड मेरिट लिस्ट जारी नहीं की गयी है यूपी आईटीआई सेकंड मेरिट लिस्ट जारी होने के बाद निम्न चरणों का पालन करके सभी उम्मीदवार मेरिट लिस्ट डाउनलोड कर सकते हैं…

  • सबसे पहले आपको औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान की आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट करना होगा।
  • अब आपको आधिकारिक वेबसाइट के मुख्य पोर्टल पर आ जाना होगा।
  • अब आप एक नए पेज पर आ गए होंगे जहां पर आपको यूपी आईटीआई सेकंड मेरिट लिस्ट का लिंक दिखाई दे रहा होगा।
  • उसके बाद आपके सामने एक नया पेज दिखाई देगा जिसमें लॉगिन क्रेड़ेंशियल बैकग्राउंड दर्ज करना होगा।
  • अब इस पेज पर आपसे कुछ महत्वपूर्ण जानकारी माँगी जाएगी उसे दर्ज करे
  • यहां पर आपको पंजीकरण संख्या जन्मतिथि दरजी करके सबमिट वाले बटन पर क्लिक कर देना होगा।
  • अब आपके सामने यूपी आईटीआई दूसरे एलॉटमेंट रिजल्ट एडमिशन 2024 दिखाई देने लगेगा।
  • इस तरीके से आप यूपी आईटीआई दूसरे मेरिट लिस्ट का रिजल्ट चेक कर सकते हैं।

UP ITI 2nd Merit List 2024:-Important Links

UP ITI 2nd Merit List 2024Govt ITI/Private ITI
UP ITI 1st Merit List 2024click here
Official websiteclick here
UP ITI 2nd Merit List 2024:-खुशखबरी!यहां से चेक करें यूपी आईटीआई सेकंड मेरिट लिस्ट मे नाम?

Leave a comment